वे कहते हैं कि एक व्यक्ति के जीवन में एक बदलाव ही है जो निरंतर बना रहता है। और अगर वह इंसान एक महिला है, तो आप उस लिस्ट में पीरियड्स को भी जोड़ सकते हैं । खैर, कम से कम जब तक हम 50 साल के ना हो जाए और मेनोपॉज का अनुभव करना शुरू कर दें ।

वैसे भी,  पीरियड्स एक सच्चाई है, और वह हर महीने होते हैं । पीरियड की ऐंठन (क्रैंप्स) आमतौर पर पीरियड के साथ ही शुरू होते हैं । मुझे पूरा यकीन है कि आप सब ने इसका अनुभव किया ही होगा । और जिन्होंने अभी तक नहीं किया है, वैसे सच कहूं तो, मुझे आप से जलन होती है!

मैंने अपनी पीरियड साइकिल के पहले दिन सबसे बुरे क्रैंप्स का मैंने अनुभव किया है । मुझे यकीन है कि इन दर्दनाक  क्रैम्प्स की वजह से ही मैं पीरियड के दौरान बहुत ज्यादा चिडचिडी होती हूं । दूसरा और तीसरा दिन फिर भी ज्यादा आरामदायक होता है, लेकिन कम से कम पहला दिन, मेरे लिए एक बुरे सपने से कम नहीं होता है ।

क्योंकि पीरियड्स एक वास्तविकता है, इसमें तकलीफ जैसा कुछ नहीं होने चाहिए! हालांकि आपके पीरियड्स को कंट्रोल करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता है (कम से कम आप को स्त्री रोग विशेषज्ञ की सलाह के बिना इसकी कोशिश नहीं करनी चाहिए), आप इन तकलीफ़  भरे पीरियड के दर्द से छुटकारा जरूर पा सकते हैं । दिलचस्प है ना?

पीरियड का दर्द, जैसा कि मैंने पहले ही बताया है, हर महिला में अलग अलग तरह से होता है। भले ही कुछ खुशकिस्मत महिलाएं शायद इसका अनुभव नहीं करती हैं, दूसरी महिलायें कहती हैं कि इसका दर्द बिल्कुल हार्ट अटैक के जैसा होता है। और फिर कई महिलाएं मेरी जैसी महिलाओं की श्रेणी में आती हैं, जो दर्द का अनुभव करती तो हैं, लेकिन यह हार्ट अटैक के जितना बुरा नहीं होता है –  भगवान का शुक्र है!

जो महिलाएं इस भयानक दर्द का अनुभव करती हैं, ‘ सिरोना’ उनके लिए सबसे बढ़िया समाधान लाया है। सिरोना इंस्टेंट पीरियड क्रैंप्स रिलीफ़ – 100% हर्बल पदार्थों के साथ पीरियड पेन रिलीफ पैचेज़ आपको पीरियड के दर्द से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। यह  प्रोडक्ट, जैसा कि उसके नाम में बताया गया है, हर्बल पदार्थों का इस्तेमाल करता है, इसलिए इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। इसके अलावा! सिरोना का प्रभाव लंबे समय तक बना रहता है! यह आपको 12 घंटे के लिए दर्द से आराम देता है! 12 दर्द रहित घंटे!! इसका मतलब है कि आप मेन्स्ट्रूअल साइकिल के समय भी आप बाकी दिनों की तरह अपनी दिनचर्या के काम कर सकते हैं! इन छोटी-छोटी दया के लिए धन्यवाद प्रभु!

सिरोना पैच में  मेथनॉल होता है, जो ब्लड वेसल्स को पतला करके ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाने में मदद करता है । इसमें नीलगिरी तेल के तत्व भी होते हैं जो मांसपेशियों की गतिशीलता में सुधार करते हैं । आपको सिर्फ इतना करना है कि पैच को दर्द वाले हिस्से पर लगाएं और कम से कम 10 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें, और अपनी दिनचर्या के काम करते रहें। आप दर्द में बहुत ज़्यादा कमी को महसूस करेंगे।

एक पैकेट में पांच पैचेज़ आते हैं, और हर पैच सिर्फ एक बार ही लगाया जा सकता है । क्योंकि इसका असर काफी लंबे समय तक रहता है,  इसलिए एक पीरियड साइकिल के लिए पाँच पैचेज़ काफी रहेंगे ।

सिरोना की खास बात यह है कि यह स्वदेशी है और पूरी तरह से हर्बल पदार्थों से बनाया गया है । इसलिए आप किसी भी तरह के दुष्प्रभावों की चिंता न करें। इसका मतलब यह है कि आप अब गोलियां खाना या दूसरे असुरक्षित दर्द निवारक इलाजों की तलाश बंद कर सकते हैं । आप के दर्द भरे दिनों के दौरान आपका ख्याल रखने के लिए अब सिरोना मौजूद है ।

Leave a Reply

×

Cart